Saturday 19 May 2018

सहरसा से डोमेस्टिक हवाई सेवा के लिए कुछ ऐसा करना होगा। जरूर पढ़े

सहरसा में एयरपोर्ट बनाया जा सकता है । बस सरकार इस तरफ ध्यान दे तो ।सहरसा एयरपोर्ट के आस पास खाली जमीन है जहां से रनवे का विस्तार किया जा सकता है। संसद और स्थानीय नेता एवं लोगो को साथ देना होगा । क्यूंकि सहरसा में जितनी जगह है वैसी भागलपुर में संभावना कम ही है । सहरस एयरपोर्ट का विस्तार कर डोमेस्टिक हवाई सेवा सुरु की जा सकती है ।जमीन खाली है। 
कम से कम इतनी जगह होनी चाहिए जिससे विमान सेवा शुरू की जा सके। नहीं तो 10 वर्षों बाद ऐसे हालात नहीं होंगे शहर के की हवाई सेवा सुरु हो सके। बढ़ती जनसंख्या के कारण आस पास की खाली जगह पर इमारतें ही नजर आएंगी सरकार चाह कर भी जगह का उपयोग नहीं कर पाएगी।

मुंबई ,दिल्ली,चेन्नई के लिए हवाई सेवा के लिए कुछ इस तरह का रनवे का विस्तार करना होगा। जो अभी ही हो सकता है।ऐसी  स्थिति भागलपुर की नहीं है वहा रनवे के किनारे इमारतें बन चुकी है जहां से लंबी दूरी की हवाई सेवा सुरु करना मुश्किल है । सहरसा के विकास के लिए अभी ही कुछ किया जा सकता है।
भागलपुर का रनवे कुछ इस तरह दिखता है।

No comments:

Post a Comment

सहरसा एयरपोर्ट पर बिमान सेवा में मुश्किल बहुत है।

सहरसा एयरपोर्ट पर विमान सेवा की चर्चा जोरों पर है, पर वर्तमान परिप्रेक्ष्य मे एक बेहतर एयरपोर्ट और बड़े विमानों के परिचालन के बिना हवाई सेवा...